महिन्द्रा समृद्धि एग्री अवार्ड्स

Mahindra Samriddhi India Agri Awards trophy

महिन्द्रा समृद्धि इंडिया एग्री अवार्ड्स नायकों को मान्यता देता है जिन्होंने भारतीय कृषि के क्षेत्र में उद्देश्यपूर्ण योगदान दिया है। महिन्द्रा समृद्धि इंडिया पुरस्कार 2015 समारोह 24 फ़रवरी 2015 को दिल्ली में आयोजित किए गए थे

उत्पत्ति

अभिनव कृषि तकनीक के माध्यम से फार्म टेक प्रास्परिटी डिलीवर करने के लिए महिंद्रा कृषि उपकरण क्षेत्र दृष्टि रखता है परिणाम बढ़ी हुई उत्पादकता और बधू हुई ग्रामीण समृद्धि।

यह महिन्द्रा समृद्धि केंद्रों ये सब करता है। ये केंद्र एक वन स्टाप किसान इंटरफेस हैं, जो किसान को ज्ञान, नवीन कृषि तकनीक और वाणिज्यिक समाधान देते हैं।

महिन्द्रा समृद्धि भारतीय खेतों में कृषि उत्पादकता बढ़ाने और किसानों के बीच समृद्धि लाने के लिए प्रतिबद्ध है, क्योंकि महिंद्रा में, हम मानते हैं कि विश्व दुनिया सामाजिक-आर्थिक नक्शे पर राष्ट्र की उन्नति को मज़बूत करने के लिए कृषि-समृद्धि मुख्य है।

द महिन्द्रा समृद्धि इंडिया एग्री अवार्ड्स, (एमएसआईएए) महिन्द्रा समृद्धि के तत्वावधान में 2011 में स्थापित किए गए। तब से एमएसआईएए के तीन सफल संस्करण, (2011 से 2013) हो चुके हैं।

ये पुरस्कार कृषि के क्षेत्र में व्यक्तियों और संस्थाओं द्वारा किए गए उद्देश्यपूर्ण योगदान, को मान्यता देने का एक मंच हैं। यह एक मंच है कृषि के क्षेत्र में सर्वोत्तम प्रथाओं साझा करने के लिए बड़े समुदाय के लाभ के लिए।

ये पुरस्कार व्यक्तियों और संगठनों को मान्यता देते हैं जो कोई सीमा स्वीकार किए बिना, नए तरीके से सोचते हुए सामान्य से ऊपर उठे हैं।