ट्रैक्टरर्स

3 दशकों से अधिक समय से, महिंद्रा ट्रैक्टर भारत का नंबर 1 ट्रैक्टर ब्रांड है और दुनिया का सबसे बड़ा ट्रैक्टर निर्माता है। १९.४ अरब डॉलर के महिंद्रा समूह का हिस्सा, महिंद्रा ट्रैक्टर्स फ़ार्म डिवीजन का एक अभिन्न हिस्सा है जो महिंद्रा के फ़ार्म इक्विपमेंट सेक्टर (FES) की प्रमुख इकाई है।

40 से अधिक देशों में उपस्थिति के साथ, महिंद्रा ने अपनी गुणवत्ता के दम पर डेमिंग पुरस्कार और जापानी गुणवत्ता पदक जीतने वाला दुनिया का एकमात्र ट्रैक्टर ब्रांड है । महिंद्रा के पास ट्रैक्टरों की सबसे व्यापक रेंज है और यह भारत के ट्रैक्टर उद्योग का पर्याय है। मार्च 2019 में, महिंद्रा ३० लाख ट्रैक्टर बेचने वाला पहला भारतीय ट्रैक्टर ब्रांड है।

किसानों के साथ पीढ़ियों से काम करने के बाद, महिंद्रा ट्रैक्टर्स को उनके टफनेस के लिए जाना जाता है जो टफ़ से टफ़ परिस्थितियों में भी बेजोड़ प्रदर्शन करते हैं। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि महिंद्रा ट्रैक्टर्स को 'टफ़ हरदम' कहा जाता है - किसी भी चुनौती को टक्कर देने के लिए तैयार। महिंद्रा ट्रैक्टर्स सबसे टफ़ और सबसे भरोसेमंद ट्रैक्टर्स के साथ, किसान के साथ अपनी मजबूत साझेदारी को हमेशा मजबूत करने के प्रति तत्पर रहेंगे।

यहाँ भारत में महिंद्रा ट्रैक्टरर्स की एक सूची दी गई है:

14.9 kW
(20 HP) ट्रैक्टरर्स तक

14.9 kW (20 HP) तक के रेंज के ट्रैक्टर कॉम्पैक्ट होते हैं , जो छोटे लैंडहोल्डिंग, बागों और अंतर-संस्कृति संचालन के लिए आदर्श होते हैं।

15.7 से 22.4 kW
(21 से 30 HP) ट्रैक्टरर्स

15.7 से 22.4 kW (21 से 30 HP) रेंज के यह ट्रैक्टर मध्यम आकार की लैंडहोल्डिंग और बागों में कृषि कार्यों लिए सबसे उपयुक्त है।

23.1 से 29.8 kW
(31 से 40 HP) ट्रैक्टरर्स

हाई फ्यूल एफिशिएंसी और उन्नत फीचर्स के साथ ये ट्रैक्टर खेतों में ज़्यादा , जल्दी ,बेहतर काम करने और बेहतर परिणाम देने में सक्षम हैं।

30.6 से 37.3 kW
(41 से 50 HP) ट्रैक्टरर्स

ये शक्तिशाली ट्रैक्टर बड़ी लैंडहोल्डिंग और उन कृषि कार्यों के लिए सबसे उपयुक्त हैं जिनके लिए उच्च शक्ति की आवश्यकता होती है।

37.3 से 44.7 kW
(50 से 60 HP) ट्रैक्टरर्स

ट्रैक्टरों की यह श्रृंखला उन्नत कृषि तकनीक प्रदान करती है जो कई जटिल कृषि और गैर-कृषि अनुप्रयोगों के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

44.7 kW
(60 HP) प्लस

ट्रैक्टरों की यह श्रृंखला उन्नत कृषि तकनीक प्रदान करती है जो कई जटिल कृषि और गैर-कृषि अनुप्रयोगों के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

.